पूर्व छात्रा स्नेह मिलन समारोह सम्पन्न

May 28 • Uncategorized • 362 Views • No Comments

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

आर्य कन्या विद्यालय समिति, स्वामी दयानन्द मार्ग, अलवर में 22 सितम्बर 2013, रविवार को ‘पूर्व छात्रा स्नेह मिलन समारोह’ का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारम्भ यज्ञ से हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर वसुधेश आर्य एवं अध्यक्ष आनन्द कुमार आर्य, उपप्रधान सार्वदेशिक सभा विद्यालयी छात्रा भूमिका एवं चांदनी ने वैदिक परम्परानुसार तिलक लगाकर बैण्ड की अगुवाई में स्वागत किया।

विद्यालय समिति प्रधान, जगदीश प्रसाद गुप्ता ने अपने संबोधन में संस्था की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संस्था छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए पुस्तकीय ज्ञान के साथ-साथ सादा जीवन उच्च विचार एवं प्राचीन वैदिक संस्कृति पर विशेष बल देती है। संस्था में बालिकाओं को देशभक्त, कर्तव्यनिस्ठ, अनुशासित, जिम्मेदार, स्वस्थ एवं उपयोगी नागरिक बनाया जाता है। इसका पूर्ण श्रेय संस्थापक प्रधान स्व. श्री छोटूसिंह आर्य को जाता है।

इसके उपरान्त सन् 1945 में प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाली छात्राओं श्रीमती सरला देवी, शकुन्तला एवं सुभद्रा देवी को तथा प्रथम अध्यापिकाओं श्रीमती लीलावती एवं सुशीला ग्रोवर को कमला शर्मा ने माल्यार्पण कर तथा जगदीश जी एवं प्रदीप जी ने शॉल उढ़ाकर और अमरमुनि जी ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया जो आज 80 वर्ष से पर हैं। हैदराबाद, कलकत्ता, दिल्ली, नोएडा, हरियाणा, जयपुर, फरीबाद से छात्राए समारोह में सम्मिलित होने के लिए आईं।

प्रदीप जी ने आगन्तुक लगभग 1000 पूर्व छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं जिनके हौंसले बुलंद होते हैं।

अध्यक्ष आनन्दजी आर्य ने अपने संबोधन में कहा आर्य संस्थाए नारी को शिक्षित ही नहीं करती बल्कि उन्हें वीरांगना बनाती हैं जिससे वे आत्मनिर्भर बनती हैं और समाज में अपना स्थान बनाती हैं। अंत में समिति निदेशक कमला शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Posts

Comments are closed.

« »

Wordpress themes