Categories

Posts

राष्ट्र-धर्म के बलिदानियों को हमेशा स्मरण रखेगा आर्यसमाज

प्रतिवर्ष की भाति इस वर्ष भी आर्यवीर दल दिल्ली प्रदेश द्वारा अपने राष्टन्न् के बलिदानियों को श्रद्धांजलि व नमन करने हेतु एक शाम बलिदानियों के नाम पर कवि सम्मेलन का आयोजन दल के मुख्य कार्यालय flआर्यसमाज मिण्टो रोडfi पर 2 अक्टूबर सायं 3:30 बजे से आयोजित किया गया। इस आयोजन में लगभग 8 कवियों को आमंत्रित किया गया। जिन्होंने राष्ट्र के देशभक्तों को अपने ही अन्दाज में अपनी देशभक्ति कविताओं से नमन व याद करते हुये जोशीले स्वर में श्रद्धांजलि दी व साथ ही समाज में जिस प्रकार पनप रहे भ्रष्टाचार व कुरीतियों पर सभी का ध्यान आकृष्ट करते हुये आ५ान किया कि हमें वेदोधारक महर्षि दयानन्द सरस्वती के बताये मार्ग पर चलते हुये राष्टन्न् व समाज को अनुशासित, सुशासित व संस्कारित बनाना चाहिये। इस कवि सम्मेलन में कवियों के रुप में सर्व श्री सुनहरी लाल वर्मा ‘तुरन्त’, नीरज गुप्ता ‘राही’, विनय ‘विनम्र’, श्रीमती सुधा ‘सुधि, महेन्द्र चतुर्वेदी आदि उपस्थित थे। साथ ही दल की ओर से श्री सुन्दर दिल्ली सभा के उप प्रधान श्री शिवकुमार मदान जी ने राष्टन्न् का गौरव तिरंगा फहराकर कार्यÿम का शुभाम्रभ ब्रभ सुमेधा आर्या व पूर्व-संचालिका श्रीमती वीना आर्या आदि गणमान्य व्यक्ति कार्यकर्म की शोभा बढ़ाने के लिए उपस्थित थे। को महामंत्री, श्री जितेन्द्र भाटिया को कोषाध्यक्ष, श्री जगबीर आर्य, श्री वीरेश आर्य, श्री रोहताश आर्य को उपसंचालक, ब्रभ संदीप आर्य को बौह्किाध्यक्ष, श्री आनन्द आर्य, श्री वीरेश आर्य, श्री प्रतुल आर्य व श्री रोहताश आर्य ने बहुत ही सुन्दर व मार्मिक कविताओं द्वारा सभी को उत्साहित किया। आयोजन में लगभग दिल्ली में लगने वाली शाखाओं से 350 से अधिक आर्यवीरों व साथ ही कई आर्यसमाजों से आये हुये आर्य महानुभावों ने भाग लिया। किया।

कार्यकर्म में दिल्ली सभा के प्रधान ब्रभ श्री राजसिंह आर्य, महामंत्री श्री विनय आर्य, वरिष्ठ उपप्रधान श्री धर्मपाल आर्य व वीरांगना दल से मंत्रीणी सुश्री लिपिका आर्या, सह-संचालिका श्रीमती स्नेह भाटिया, कोषाध्यक्ष शारदा आर्या, संरक्षक आयोजन में प्रदेश के नवनियुक्त संचालक श्री जगबीर आर्य ने अपनी कार्य समिति का विस्तार करते हुये श्री सुन्दर आर्य को सह-संचालक, श्री बृहस्पति आर्य आर्य को सहबौह्किाध्यक्ष, श्री दिनेश आर्य को प्रधान व्यायाम शिक्षक, श्री संजय आर्य को संगठन मंत्री, श्री पवन आर्य को व्यवस्था मंत्री, श्री यश आर्य को प्रचार मंत्री व श्रीमती सुनीति आर्या को वीरांगना दल की संचालिका के पद पर नियुक्त करते हुये सभी को नियुक्ति पत्र दिए। आयोजन में सभी नवनियुक्त अधिकारियों का करतल ध्वनि व जयघोष द्वारा स्वागत किया गया।

आयोजन में मौरिसिस से पधारें श्री उदयनाराण गंगू जी व सहयोगी को मंच पर आमन्त्रित कर दल व सभा के आधिकारियो ने माल्यार्पण कर स्वागत व अभिनन्दन किया। संचालक जी ने अगली बार इस आयोजन को ओर बड़े स्तर पर आयोजित करने का सभी को आशवासन दिया व आये हुये सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुये शान्तिपाठ कर आयोजन को सफलतापूर्वक सम्पन्न किया। कार्यकर्म के उपरान्त दल की ओर से सुन्दर भोजन की व्यवस्था रखी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)